The Marker Post

बच्ची की मौत, साथ खेलने वाले स्ट्रीट डॉग ने छोड़ा खाना-पीना

नाले में गिरने से 8 साल की बच्ची की मौत हो गई। उसका नाम रूबी था। उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। वह एक स्ट्रीट डॉग से बहुत प्यार करती थी। हमेशा उसी डॉग के साथ खेलतीकूदती रहती थी। नाले में जिस जगह पर डूबने से बच्ची की मौत हुई वह कुत्ता वहीं पर चुपचाप बैठा था। घटना ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के न्यू अशोक नगर इलाके की है।

msid-56467779width-400resizemode-4dog

पुलिस के अनुसार, रूबी परिवार के साथ न्यू अशोक नगर इलाके में कोंडली नहर के पास रहती थी। वह दिनभर एक कुत्ते के साथ खेलती रहती थी। सोमवार शाम वह खेलते हुए नाले में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। कुत्ता सोमवार शाम से उसी जगह पर बैठकर रो रहा था। बच्ची जब देर शाम तक घर नहीं पहुंची तो परिवार वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की।

screen-shot-2017-01-11-at-9-53-25-pm

बच्ची की मां बेटी को ढूंढते हुए जब नाले के पास पहुंची तो वहां पर उन्हें बच्ची का सिर पानी में नजर गया। बच्ची की मां को देखते ही वहां बैठा कुत्ता भी जोरजोर से भौंकने लगा। वह बीचबीच में रो भी रहा था। इसके बाद आसपास के लोगों की मदद से बच्ची के शव को नाले से बाहर निकाला गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

बच्ची के पैरंट्स का कहना है कि कुत्ते ने जब से रूबी की लाश को देखा है तब से वह रो रहा है। नाले में जिस जगह पर डूबने से रूबी की मौत हुई कुत्ता उसी जगह पर बैठा है। वह कुछ खा पी भी नहीं रहा। छोटी बच्ची के प्रति स्ट्रीट डॉग के प्यार को देखकर इलाके के लोग भी हैरान हैं।

Credits : Navbharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *