The Marker Post

Father’s Day: …जब पापा मेरे लिए रात को दो बजे आइसक्रीम ढूंढ कर लाए थे

जब एक बच्चा जन्म लेता है तो उसकी जिंदगी मे जितनी अहमियत मां की होती है उतनी ही अहमियत पिता की भी होती है। क्योंकि मां अगर बच्चे को अच्छा जीवन देती है तो पिता बच्चे को बेहतर फ्यूचर देता है। एक माली की तरह प्यार और दुलार के साथ वह अपने बच्चे का भविष्य संवारता है। भले ही ममता की भावना मां में दिखाई देती है लेकिन बावजूद इसके बच्चे अपने पिता के प्यार को बखूबी पहचानते हैं। फादर्स डे के मौके पर हमने कुछ स्टार्स से उनके पिता को लेकर बातचीत की।

cover-final_1466317145 सोनम कपूर
मेरे डैड ने मुझे जिंदगी में वो सब दिया है, जिसकी एक नार्मल बच्चे कल्पना भी नहीं कर सकते। जब हम छोटे थे तब पापा हमारी खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते थे। एक बार तो मुझे रात को 2 बजे आइसक्रीम खाने का मन हो गया तो पापा रात को 2 बजे मेरे लिए आइसक्रीम ढूंढ कर ले आए थे। उन्होंने मेरी हर इच्छा पूरी की है। यहां तक कि जब मैंने हीरोइन बनने की इच्छा जाहिर की तब भी उन्होंने मुझे पूरा सपोर्ट दिया। मेरा मानना है कि एक बच्चे की पूरी जिंदगी में उनके मातापिता बहुत बड़ा रोल प्ले करते हैं और मैं दुनिया की सबसे लकी गर्ल हूं कि मुझे इतने अच्छे पिता मिले हैं। फादर्स डे पर मैं अपने डैड को आई लव माई यू डैड कहना चाहूंगी।

जैकलीन फर्नांडीस

फादर्स डे पर मैं अपने पापा को बहुत प्यार देना चाहूंगी। मैं उनकी प्रिंसेस हूं, जो हमेशा उनकी गोद में ही सवार रहती थी। वो मुझे प्यार से मंकी प्रिंसेस कहते थे। अपने परिवार से दूर यहां शूटिंग के दौरान मैं अपने डैड को मिस करती हूं। लेकिन फिर यही सोच कर तसल्ली कर लेती हूं कि उनके दिखाए रास्ते पर चलकर ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंची हूं। मेरे डैड मेरी प्रेरणा हैं। आज मैं उनकी वजह से ही स्ट्रांग लेडी हूं, जो कभी हार नहीं मानती और हर मुसीबत का हल निकाल लेती है। फादर्स डे पर मैं अपने डैड से यही कहना चाहूंगी डेड आई लव यू एंड आई मिस यू।

srk-a_1466317146

शाहरुख खान

मेरे वालिद बहुत खूबसूरत ऊंचे लंबी पर्सनाल्टी वाले इंसान थे। मैं तो उनके सामने कुछ भी नहीं हूं। मुझे याद है मैं अपने पापा के साथ हाथ पकड़ के मॉर्निंग वॉक के लिए जाया करता था। उस वक्त हर कोई उन्हें पलटपलट के देखता था। मुझे उनके साथ बहुत मजा आता था खास तौर पर उनके भूलने की आदत का तो मैं पूरा आनंद उठाता था। उनके भूलने की आदत की वजह से एक बार मेरे पिता मुझे मेले में ही भूल आए थे। मैं किसी तरह पूछ पूछ कर घर पहुंचा था। इसी तरह एक बार वह आफिस जा रहे थे तो पैंट पहनना ही भूल गए और ऐसे ही बाहर निकलने लगे तो हम हंसहंसकर लोटपोट हो गए थे।

alia-a_1466317144

आलिया भट्ट

मेरे लिए फादर्स डे बहुत अहमियत रखता है क्योंकि मेरी जिंदगी और करियर में फादर फिगर का बड़ा महत्व है। मेरे एक फादर तो मेरे पिता महेश भट्ट हैं, जिन्होंने मुझे जन्म दिया है और एक इंसान ऐसा भी है जिसको मैं फादर फिगर मानती हूं और उन्होने मेरी लाइफ बनाई है वो हैं करण जौहर। करण जौहर ने मुझ पर उस वक्त विश्वास किया जब मुझे खुद अपने ऊपर विश्वास नहीं था। मेरा मानना है आज मैं जो कुछ भी हूं करन सर का उसमे बड़ा योगदान है। मैं अपने डैड से भी बहुत प्यार करती हूं। वो जीनियस हैं लेकिन एक एक्ट्रेस के तौर पर करन सर को मुझ पर ज्यादा विश्वास है। फादर्स डे पर मैं दोनों को हैप्पी फादर्स डे कहना चाहूंगी।

kapil-a_1466317145

कपिल शर्मा

आज मैं पॉपुलैरिटी के मुकाम पर हूं लेकिन एक समय वो भी था, जब हम गरीबी में जीते थे और हमारे पास अपने पापा के इलाज के लिए पैसे नहीं थे। उनको हमने लंबी बीमारी के चलते जनरल वॉर्ड में रखा था। उस वक्त जहां हमें अपनी मजबूरी पर रोना आता था वहीं हमारे पिता इतनी मुसीबत और तकलीफ में भी हंसते थे। उनका सेंस आफ ह्यूमर इतना कमाल का था कि उनकी बातें सुन कर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाता था। मेरे पिताजी हंसते हुए इतने अच्छे लगते थे कि मैं आपकेा बता नहीं सकता। आज वो दुनिया में तो नहीं हैं लेकिन उनकी वो मुस्कुराहट, वो दर्द से भरी हंसी आज भी मेरे दिलो दिमाग में बसी हुई है। मैं कई बार सोचता हूं, काश आज मेरे पापा जिंदा होते तो वो मेरी कामयाबी देख कर कितना खुश होते। फादर्स डे के मौके पर मैं अपने पिताजी के लिए यही कहना चाहूंगा कि वो जहां भी हो बहुत खुश हो और उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहे।

deepika-a_1466317145दीपिका पादुकोण

फादर्स डे के मौके पर मैं अपने डैड को धन्यवाद करना चाहूंगी। मुझे इतनी अच्छी जिंदगी देने के लिए और मुझे अपना पूरा सर्पोट देने के लिए। साथ ही इस बात के लिए भी थैंक्स कहना चाहूंगी कि उन्होंने अपनी बेटी पर पूरा विश्वास किया और उसको अपने हिसाब से चलने का अधिकार दिया। पापा के प्रोत्साहन की वजह से ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंच पाई हूं और हमेशा यही कोशिश करती हूं कि मैं उनका गौरव बन सकूं। मुझे आज भी याद है जब पहली बार पापा ने मुझे मेरी अच्छी परफॉर्मेंस के लिए अपना जीता हुआ अवॉर्ड दिया था। उस वक्त मेरे लिये पापा का दिया हुआ वो अवॉर्ड किसी फेमस अवॉर्ड से कम नहीं था। पापा ने मुझे कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि मैं एक लड़की हूं और मुझे सब कुछ बहुत नापतोल के करना चाहिए। मुझे खुशी है कि मेरे पापा सिर्फ अच्छे बैडमिंटन खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अच्छे पापा भी हैं। आई लव यू पापा

shahid-a_1466317146

शाहिद कपूर

फादर्स डे के मौके पर मैं अपने फादर से यही कहना चाहूंगा कि वो मेरी जिंदगी में बहुत अहमियत रखते हैं। मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं। आज मैं जो कुछ भी हूं। उनके प्यार और आशीर्वाद की वजह से ही हूं। मेरे पिता सेल्फ मेड मैन हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में जो भी हासिल किया अपने दम पर हासिल किया है। मेरे डैड इतने शांत स्वभाव के हैं कि उन्होंने कभी मेरे साथ ऊंची आवाज में भी बात नहीं की। हमेशा उनका व्यवहार दोस्ताना ही रहा है। मुझे उनकी कंपनी में बहुत मजा आता है। इसलिए मुझे जब भी समय मिलता है मैं अपने पिता के पास पहुंच जाता हूं। हाल ही में जब हैदर के लिए मुझे ढेर सारी तारीफ और अवॉर्ड मिले थे तो मेरे डैड ने मुझे शाबाशी देते हुए खुशी जाहिर की थी।

sanjay-a_1466317146

संजय दत्त

बचपन में मुझे ऐसा लगता था जैसे मेरे पिताजी दत्त साहब बहुत सख्त हैं लेकिन जैसेजैसे मैं बड़ा होने लगा और उनके साथ मैं ज्यादा रहने लगा, उस दौरान मुझे एहसास हुआ कि मेरे पिताजी से ज्यादा नरम दिल इंसान कोई हो ही नहीं सकता। वो हमेशा मेरे लिए इतना ज्यादा चितिंत रहते थे कि लगता था जैसे उनके जीवन में मुझसे ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ और है ही नहीं। आज जब वो मेरे साथ नहीं है तो मुझे एहसास होता है कि मैंने जिंदगी मे क्या खोया है। काश मैंने उस दौरान अपने पिता की दी हुई शिक्षा को फॉलो किया होता तो आज मुझे इतने बुरे दौर से नहीं गुजरना पड़ता। मुझे आज भी याद है, जब मैं मुन्ना भाई एमबीबीएस में उनके साथ काम कर रहा था। उस वक्त भी मैं उनके सामने डायलॉग बोलने मे घबरा जाया करता था। उस वक्त डैड मुझे प्यार से कहते थे घबराओ मत मैं तुम्हारा पापा हूं कोई पराया नही, काम पर ध्यान दो। फादर्स डे पर मैं अपने पिता से यही कहना चाहूंगा कि मैं उन्हें मिस करता हूं।

abhishek-a_1466317144

अभिषेक बच्चन

मेरे डैड सुपर स्टार ही नहीं सुपर पापा भी हैं। अगर आप मेरा मोबाइल चैक करें तो डायल नंबर मे सबसे ज्यादा नंबर मेरे पापा के होंगे। मैं ऐश से भी उतनी बात नहीं करता जितना की पूरे दिन में अपने पापा से करता हूं। वो मेरे पिता कम दोस्त ज्यादा हैं। मैं उनसे हर बात शेयर करता हूं वो अमेजिंग हैं उनके जैसा कोई नहीं। अपने डैड को याद करने के लिए मुझे फादर्स डे की जरूरत नहीं है वो तो हमेशा मेरे दिलो दिमाग मे रहते हैं। हम आज भी उन जगहों पर जाते हैं, जहां मेरे डैड संघर्ष के दिनों में वक्त गुजारा करते थे। मैं उनकी हर उन पुरानी यादों से जुड़ा हूं, जिसे वो कभी नहीं भूले। फादर्स डे पर मैं पापा को बहुतबहुत प्यार देना चाहूंगा और भगवान से उनकी अच्छी सेहत की प्रार्थना करूंगा।

ranveer-a_1466317145

रणवीर सिंह

सच कहूं तो मेरे पापा ने मुझे कभी सीरियसली लिया ही नहीं। उनको हमेशा मेरे बारे में यही लगता था कि मैं मस्ती मजाक करने वाला मस्तमौला किस्म का इंसान हूं। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी गंभीर एक्टर बनूंगा और इतनी जल्दी पॉपुलर हो जाऊंगा। लिहाजा हाल ही में जब मुझे बाजीराव मस्तानी के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला तो सबसे ज्यादा खुश मेरे पिता थे। वैसे भी वो मेरी हर खुशी में खुश हैं। वो तभी मुझे सराहनीय नजरों से देखते थे जब मैं छोटा था और लाल पैंट और पीली शर्ट पहनकर गोविंदा के गानों पर ठुमका लगा लगा कर नाचता था। फादर्स डे पर मैं पापा को बहुत बड़ा सा चुम्मा देकर आई लव यू वेरी मच पापा कहना चाहूंगा। क्योंकि मेरी नजर में उनके जैसा कोई दूसरा हो ही नहीं सकता।

sunny-a_1466317146

सनी देओल

मैं अपने पिता को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हूं। मुझे हमेशा यही चिंता सताती रहती है कि कहीं पापा को कुछ हो ना जाए। दरअसल वह पब्लिक प्लेस पर भी सबसे गले मिलने पहुंच जाते हैं। ऐसे मे मुझे उनको भीड़ से बचाने के लिये सबसे लड़ना पड़ता है। लोग समझते हैं कि मैं असल जिंदगी मे बहुत रूड हूं लेकिन ऐसा नहीं है। बस मैं ये बर्दाश्त नही कर पाता कि कोई मेरे पापा से धक्कामुक्की कर रहा है। पापा का नेचर इतना अच्छा है कि वह सभी से प्यार से मिलते हैं। मैं पापा से बहुत प्यार करता हूं और इच्छा रखता हूं कि हर जन्म में मुझे यही पापा मिलें।

Source : Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *